Breaking

Wednesday, 9 October 2019

दिवाली से पहले मोदी सरकार ने एक महत्वपूर्ण फैसला लेते हुए केंद्रीय कर्मचारियों को शानदार तोहफा दिया है

दिवाली से पहले मोदी सरकार ने एक महत्वपूर्ण फैसला लेते हुए केंद्रीय कर्मचारियों को शानदार तोहफा दिया है




मोदी सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है।  सरकार की कैबिनेट ने केंद्रीय कर्मचारियों के 5 प्रतिशत दैनिक भत्ता बढ़ाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।  बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई बैठक में इस प्रस्ताव को मंजूरी दी गई।

હવેથી કેન્દ્રીય સરકારી કર્મચારીઓનું મોંઘવારી ભથ્થું 12 ટકાથી વધીને 17 ટકા થઈ જશે. કેન્દ્રીય મંત્રી પ્રકાશ જાવડેકરે આ જાહેરાત કરતા કહ્યું હતું કે, મોદી સરકારના આ નિર્ણયથી લગભગ 65 લાખ સરકારી કર્મચારીઓને અને પેંશનધારકોને લાભ થશે. સાથે જ PoKથી આવેલા વિસ્થાપિતોને 5.5 લાખ રૂપિયાની આર્થિક મદદ આપવાની પણ જાહેરાત કરવામાં આવશે

सरकारी कर्मचारियों का डीए 5 प्रतिशत बढ़ा

 केंद्रीय मंत्री ने त्योहारी सीजन के दौरान सरकारी कर्मचारियों को उपहार देने की घोषणा की है।  उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को 5 प्रतिशत बढ़ाकर 17 प्रतिशत कर दिया गया है।  दीपावली त्योहार से देश भर के 65 लाख सरकारी कर्मचारियों और पेंशनरों को लाभ मिलेगा।  इस फैसले से सरकारी खजाने पर 16,000 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा।  जावड़ेकर ने कहा कि मोदी सरकार के नेतृत्व में कई क्षेत्रों में अच्छा काम हुआ है और इसका असर भी देखा जा रहा है।

No comments:

Post a comment

Please do not enter any spam link in the comment box